Monday, June 18, 2012

लौरा Dekker 16 पर एक डच teengirl विश्व भर में एकल पाल पूर्ण


लौरा Dekker 16 पर एक डच teengirl विश्व भर में एकल पाल पूर्ण

लौरा Dekker के रूप में खुशी लोगों के दर्जनों उत्सव में हवा में उसे मुट्ठी पंप जबकि एक सीढ़ी अतीत में नौकायन बंदरगाह है जिसमें से वह 20 जनवरी, 2011 पर बाहर सेट में उसके आने के लिए उठाया.

लोग और खुशी के रूप में डेकर लहराया कूद, रोया और फिर उसकी माँ, पिता, बहन और दादा - दादी, जो समुद्र में उसे बधाई था पहले के साथ गोदी भर चला गया.

लौरा Dekker शनिवार को सेंट Maarten में गोदी पर सवार एक स्थिर पैर सेट, एक गप्पी नाम सेलबोट पर सवार एक yearlong यात्रा है कि जाहिरा तौर पर उसके सबसे कम उम्र कभी व्यक्ति के लिए विश्व भर में अकेले पाल को समाप्त.

वह अपने परिवार के गले लगाया और भीड़ को संबोधित करने से पहले रोया.

डेकर का कहना है कि वह न्यूजीलैंड के तट के पास एक नाव पर सवार पैदा हुआ था और पहले 6 साल की उम्र में एकल रवाना. 10 में कहा, वह, वह धरती के गोल चक्कर के बारे में सपना देखना शुरू कर दिया.

वह यात्रा के दौरान उसे 16 वां जन्मदिन मनाया, समय बंदरगाह पर उसके पिता और दोस्तों के साथ रात से पहले डार्विन, ऑस्ट्रेलिया में खर्च के बाद नाश्ते के लिए डोनट्स खाने.

डेकर जनवरी 2011 में दो महीने के बाद एबी सुंदरलैंड, एक 16 वर्षीय अमेरिकी नाविक, एक इसी तरह के प्रयास के दौरान हिंद महासागर के बीच में बचाया गया था उसकी यात्रा का शुभारंभ किया. ऑस्ट्रेलिया की जेसिका वाटसन 16 साल की उम्र में एक एकल 210 दिन की यात्रा पूरी की, कुछ महीनों से अधिक उम्र के डेकर.

जब एक 14 वर्षीय डेकर 1 उसे दुनिया एकल आस - पास तैरना योजनाओं की घोषणा की, एक डच अदालत ने उसे जाने से अवरुद्ध. डच अधिकारियों को उसकी यात्रा को रोकने की कोशिश की, उनका तर्क था वह भी उसके जीवन जोखिम युवा था. स्कूल के अधिकारियों से शिकायत की है वह एक कक्षा में होना चाहिए.

वह एक प्राथमिक चिकित्सा पाठ्यक्रम लेने के लिए और आगे जाना प्राप्त करने से पहले उसे नाव के लिए समायोजन करने के लिए आवश्यक था. 29 जुलाई, 2010 से एक ब्लॉग पोस्ट में, डेकर अंत में उसे यात्रा की योजना बना करने के लिए उसे उत्साह व्यक्त किया.

मैं लड़ाई "" एक वर्ष के बाद जाने की अनुमति दी हूँ!! यह इतना महान है! "

किशोरी बंद हो जाता है के साथ एक यात्रा पर 27,000 से अधिक समुद्री मील की दूरी को कवर किया है कि एक यात्रा पत्रिका के माध्यम से स्किम तरह ध्वनि: कैनरी द्वीप, पनामा, गैलापागोस द्वीप समूह, टोंगा, फिजी, बोरा बोरा, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और अब, सेंट Maarten , जिसमें से वह 20 जनवरी, 2011 पर बाहर सेट.

जो हाल ही में दुनिया को पार कर अन्य युवा नाविकों के विपरीत, डेकर बार बार सोने के लिए, अध्ययन और उसके सेलबोट 38 फुट (11.5 मीटर) की मरम्मत के साथ बंदरगाहों पर लंगर डाले.

उसे यात्रा के दौरान, वह सर्फिंग चला गया, स्कूबा डाइविंग, चट्टान डाइविंग और एक नया शौक की खोज: बांसुरी, जो वह अपने वेबलॉग में कहा कि खराब मौसम में एक गिटार से खेल खेलने के लिए आसान था.

यात्रा के अंतिम चरण में उच्च समुद्र और केप टाउन, दक्षिण अफ्रीका से भारी हवाओं के माध्यम से डेकर लिया.

"मैं आगे मेरे आने के लिए देख रहा हूँ और आधिकारिक तौर पर अपनी यात्रा के अंत में हालांकि मुझे लगता है जैसे मैं पहले से ही पूरा मैं क्या बाहर सेट था एक लंबे समय से पहले करने के लिए" डेकर लिखते हैं उसके आने से पहले दो सप्ताह या ताकि वह अपने ब्लॉग पर लिखा है. "मैं बहुत खुद के बारे में जिस तरह से साथ सीखा है और मैं भी सब अलग अलग स्थानों और कई अलग अलग लोगों का मानना ​​है कि मैं इतने सारे अलग अलग देशों के साथ संपर्क में आया से बहुत सीखा है."

जब वह उसके आने की राह देख रही हो सकता है, वह आगे मीडिया है कि उसके लिए इंतज़ार कर रहा होगा करने के लिए नहीं लग रही है. "सब कुछ अचानक ही परिवर्तन के रूप में हम मीडिया की सुर्खियों के अंतर्गत आ जाएगा. मुझे बहुत खुशी है कि मैं अभी भी अटलांटिक महासागर पर 12 दिन है कि समय से पहले आता है क्योंकि है कि हिस्सा कभी नहीं दिखाई दिया की मेरे सपनों में से किसी में हूँ. "

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने कहा है कि वापस नहीं क्योंकि वह अब सबसे कम उम्र के नाविकों के लिए रिकॉर्ड को मान्यता के लिए खतरनाक प्रयास को हतोत्साहित करेगा.

स्रोत:


No comments:

Post a Comment

  • Read this blog in another language